EVM मेरे बाप की है...गुजरात में नेता BJP के बेटे पर बूथ कैप्चरिंग का आरोप, कांग्रेस बोली-चुनाव आयोग करे सख्त कार्रवाई

अहमदाबाद: गुजरात लोकसभा चुनावों की वोटिंग के बाद हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। दाहोद लोकसभा सीट में आने वाले महिसागर जिले में बीजेपी नेता के पुत्र पर ईवीएम मशीन को कैप्चर करने का आरोप लगा है। कांग्रेस की तरफ से इस मामले का खुलासा किए जा

4 1 24
Read Time5 Minute, 17 Second

अहमदाबाद: गुजरात लोकसभा चुनावों की वोटिंग के बाद हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। दाहोद लोकसभा सीट में आने वाले महिसागर जिले में बीजेपी नेता के पुत्र पर ईवीएम मशीन को कैप्चर करने का आरोप लगा है। कांग्रेस की तरफ से इस मामले का खुलासा किए जाने और चुनाव आयोग में शिकायत के बाद हड़कंप मच गया है। बीजेपी नेता के पुत्र ने ईवीएम को कैप्चर करने के साथ उसे ऑनलाइन लाइव किया। इस दौरान उसने काफी अपशब्दों का भी प्रयोग किया। कांग्रेस पार्टी ने चुनाव आयोग से कार्रवाई की मांग की है, तो वहीं दूसरी इस घटना के तूम पकड़ने के बाद संबंधित क्षेत्र के तहसीलदार की तरफ से भी एक एफआईआर दर्ज कराई गई है। महिसागर जिले की कलेक्टर नेहा कुमारी ने इस घटना की जांच के आदेश दिए हैं।

कांग्रेस की री-पोल की मांग
कांग्रेस का आरोप है कि महिसागर बीजेपी के नेता विजय भाभोर ने ईवीएम के साथ खिलवाड़ किया। इतना ही नहीं चुनाव आयोग को भी अपशब्द बोले। इसके साथ ही लाइव वीडियो टेलीकास्ट करके बूथ कैप्चचरिंग करके खुलेआम दादागिरी की। कांग्रेस ने चुनाव आयोग से मांग की है। इस मामले में कड़ी कार्रवाई की जाए। गुजरात कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता डॉ. मनीष दोशी ने सवाल उठाया है कि क्या इस तरह गुनाह करने की छूट आम लोगों को है। अगर नहीं तो फिर बीजेपी नेता के पुत्र के खिलाफ पुलिस ने कोई कार्रवाई क्यों नहीं की। दोशी ने मांग की है कि चुनाव आयोग महिसागर जिले के संतरामपुर के बूथ संख्या 220 (परथमपुर) पर दोबारा से वोटिंग करवाए। वायरल वीडियो में आरोपी को यह कहते हुए ईवीएम बगैरह सब मेरे बाप की है।


सवालों के घेरे में ड्यूटी स्टॉफ
संतरामपुर के बूथ संख्या से लाइव किए गए ईवीएम के वीडियो के बाद सवाल खड़ा हो रहा है कि ड्यूटी स्टॉफ उस वक्त या उसके बाद चुनाव आयोग से कोई शिकायत दर्ज क्यों नहीं कराई? यह भी सामने आया है कि पुलिस ने विजय भाभोर के खिलाफ कोई एक्शन क्यों नहीं लिया। बीजेपी ने दाहोद लोकसभा क्षेत्र से मौजूदा सांसद जसवंत सिंह भाभोर को रिपीट किया था, तो वहीं कांग्रेस ने पूर्व सांसद प्रभा किशेर तवियाड को मैदान में उतारा है। इस मामले के सामने आने के बाद कांग्रेस की लोकसभा कैंडिडेट प्रभा तवियाड की तरफ से आयोग को शिकायत भेजी जा रही है।


संतरामपुर विधानसभा क्षेत्र की घटना
दाहोद लोकसभा क्षेत्र में महिसागर जिले की संतरामपुर विधानसभा भी लगती है। इस सीट से कुबेर सिंह डिंडोर विधायक और राज्य सरकार में शिक्षा मंत्री हैं। उन्हीं के विधानसभा क्षेत्र के बूथ संख्या 220 परथमपुर की यह घटना बताई जा रही है। आरोपी विजय भाभोर की कई बड़े नेताओं के साथ भी तस्वीरें समाने आई है। इस मामले पर अभी बीजेपी की तरफ से कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है।

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Punjab News: मुख्यमंत्री भगवंत मान के रोड शो में प्रदर्शन, दो जगह लोगों ने दिखाए काले झंडे; सीएम ने कही ये बात

दिलबाग, मोगा। (Punjab Hindi News) आम आदमी पार्टी प्रत्याशी करमजीत अनमोल के पक्ष में रोड शो करने आए मुख्यमंत्री भगवंत मन (CM Bhagwant Mann) को विरोध का सामना करना पड़ा है। ठेका मुलाजिम संघर्ष कमेटी के बैनर तले पावर काम के कच्चे मुलाजिमोन यह प्रदर्

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now